Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

WhatsApp में आया डार्क मोड, ये है ऐक्टिवेट करने का आसान तरीका

WhatsApp में आया डार्क मोड, ये है ऐक्टिवेट करने का आसान तरीका

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार WhatsApp ने Dark Mode फीचर जारी कर दिया है. WhatsApp के लेटेस्ट बीटा अपडेट के साथ अब यूजर्स को ये फीचर दिया जाएगा. आप इसे ऐक्टिवेट कर सकते हैं.


WhatsApp के यूजर इंटरफेस में डार्क थीम ऐड किया गया है. गूगल प्ले स्टोर से इस बीटा वर्जन को आप डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए आपको बीटा टेस्टर होना होगा. इस वर्जन का डाउनलोड करने का दूसरा तरीका भी है.


APKMirror की वेबसाइट पर जा कर आप WhatsApp beta v2.20.13 डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आप बीटा टेस्टर नहीं हैं तो आप इस प्रोग्राम के लिए रजिस्टर कर सकते हैं.


अगर आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में WhatsApp का बीटा वर्जन है तो आपको सिर्फ इसे अपडेट करना है. गूगल प्ले स्टोर से इसे आप अपडेट कर सकते हैं. अगर आपके लिए अपडेट नहीं दिख रहा है तो कुछ समय तक इंतजार कर सकते हैं.


अगर आपने WhatsApp Beta v2.20.13 वर्जन अपने फोन पर इंस्टॉल कर लिया है तो अब आपको सेटिंग्स में जा कर डार्क मोड एनेबल करना होगा.

इसके लिए आपको वॉट्सऐप सेटिंग्स में जाकर चैट्स पर टैप करना है. यहां डिस्प्ले ऑप्शन के बाद थीम्स दिखेगा. डार्क थीम पर सेलेक्ट करके आप  डार्क मोड में जा सकते हैं. 


यहां आपको तीन ऑप्शन्स मिलेंगे - लाइट, डार्क और सेट बाइ बैटरी सेवर. आप इन तीनों में से एक सेलेक्ट कर सकते हैं. डार्क थीम  टैप करके आप वॉट्सऐप के यूज़र इंटरफेस को डार्क कर सकते हैं, लाइट थीम नॉर्मल रहेगा.


सेट बाइ बैटरी सेवर ऑप्शन पर टैप करने के बाद आपको वॉट्सऐप तब ही डार्क मोड होगा, जब आप अपने स्मार्टफोन को बैटरी सेवर मोड पर रखेंगे.  Android 10 यूजर्स को सिस्टम डिफॉल्ट भी एक ऑप्शन के तौर पर मिलेगा. इसे ऐक्टिवेट करने पर आप जब अपने फोन को डार्क मोड पर रखेंगे तो ही  वॉट्सऐप डार्क मोड पर जाएगा. 


WhatsApp ने अब तक डार्क मोड को लेकर कोई भी ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी फाइनल बिल्ड के साथ इस फीचर यूजर्स के लिए जारी करेगी और तब ही इसे लेकर कंपनी ऐलान भी कर सकती है.