Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

TikTok से मुकाबले को फेसबुक लाएगा शॉर्ट वीडियो एप ‘लासो'

सैन फ्रांसिस्को। शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक को चुनौती देने के लिए पिछले साल फेसबुक ने ‘लासो' एप को लॉन्च किया। सबसे पहले इसे अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया गया, लेकिन अब कंपनी इसे भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है।



रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ‘लासो' को पहली तिमाही या मई 2020 तक लॉन्च कर सकती है। व्हाट्सएप भी ‘लासो' को अपने इंटरफेस में जोड़ने के लिए काम कर रहा है। भारत में टिकटॉक की लोकप्रियता को देखते हुए कहा जा सकता है कि फेसबुक को लासो लॉन्च करते समय कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक इसी साल मई तक इस लासो एप को भारतीय यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है। वहीं खबर यह भी है कि WhatsApp में लासो के इंटिग्रेशन के लिए भी कंपनी काम कर रही है। टिकटॉक से फेसबुक को मिल रही लगातार कंप्टीशन के बाद कंपनी ने Lasso को भारत में लॉन्च करने का फैसला लिया है।

भारत में TikTok एप को आए अभी 27 महीने हुए हैं औ 25 करोड़ लोगों ने अबी तक एप को डाउनलोड कर लिया है। EnTrackr की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लासो एप को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। फेसबुक के सिंगापुर की टीम इस पर काम कर रही है।