Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

WhatsApp पर जल्द आएगा ये फीचर, बदल जाएगा रात में चैटिंग का अंदाज

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप पर जल्द ही डार्क मोड का फीचर आने वाला है। इस फीचर के आने के बाद आपकी चैटिंग का तरीका बदल जाएगा। जानिए इस फीचर के बारे में।



नई दिल्ली: व्हाट्सएप अपने यूजर्स तक बेहतर सेवा पहुंचाने के लिए नए-नए प्रयोग करता रहता है। इसी के तहत कंपनी ने डार्क मोड फीचर की टेस्टिंग शुरू की है। ये फीचर आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप डार्क मोड फीचर पर अभी काम हो रहा है, जल्द ही व्हाट्सएप इस फीचर को जारी कर सकता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स व्हाट्सएप के बैकग्राउंड चैट इंटरफेस को ब्लैक बैकग्राउंड में बदल सकेंगे। 


जिसके बाद व्हाट्सएप एप के यूज करते वक्त स्मार्टफोन से निकलने वाली व्हाइट लाइट बंद हो जाएगी और टेक्स्ट से लाइट आएगी। इस फीचर के कारण रात के वक्त आपकी आंखों को सुकून मिलेगा। बता दें कि डार्क मोड यूट्यूब, ट्विटर, गूगल मैप्स जैसे कई प्रसिद्ध एप्लिकेशन पर पहले से ही उपलब्ध है। यहां तक ही डाक मोड लोगों को इतना पसंद आने लगा है कि लोगों ने इसे ऑपरेटिंग सिस्टम का हिस्सा मान लिया है। 



व्हाट्सएप पर इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को इसे मैन्युअली सेट करना होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो व्हाट्सएप इसके लिए ऑटोमेटिक बटन भी जारी कर सकता है। जिसकी मदद से यूजर्स इस फीचर को अपने सेट किए टाइम के मुताबिक ऑटोमेटिक ऑन कर सकते हैं। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ नहीं कहा है। 


साथ ही व्हाट्सएप इंस्टाग्राम की तरह ही एक फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स आसानी से अपने कॉन्टैक्ट को जोड़ सकते हैं। दरअसल, व्हाट्सएप 'शेयर कॉन्टैक्ट इंफो वाया क्यूआर' फीचर लाने जा रहा है। जिसकी मदद से यूजर्स सिर्फ क्यूआर कोड को स्कैन कर कॉन्टैक्ट को जोड़ सकते हैं। ये फीचर इंस्टाग्राम के नेमटैग फीचर की तरह है। व्हाट्सएप सभी यूजर के लिए एक यूनिक क्यूआर कोड जनरेट करेगा, जिसकी मदद से दूसरे यूजर उसे अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में जोड़ सकेंगे।