Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

रितु बेरी "यूपी खादी" को बनायेगीं फैशनेबल


रितु बेरी "यूपी खादी" को बनायेगीं फैशनेबल।
26 Aug 2019


ब्रांड “यूपी खादी” को लोकप्रिय बनाने के लिए खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड अब देश के प्रसिद्ध डिजाइनरों को भी अपनी मुहिम में शामिल कर रहा है। रितु बेरी और रीना ढाका सरीखे डिजाइनर प्रदेश की खादी को फैशनेबल लुक देंगी। इनके द्वारा डिजाइन किए गए खादी परिधानों में मॉडल रैंप पर उतरेंगी।



बोर्ड के उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी एसके कक्कड़ के मुताबिक लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित गांधी जयंती कार्यक्रम के दौरान खादी व ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में खादी वस्त्रों को प्रमोट किया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान विभागीय योजनाओं का प्रचार प्रसार भी किया जाएगा।बोर्ड दो अक्तूबर गांधी जयंती के दिन से खादी के प्रमोशन के लिए वृहद कार्यक्रम शुरू करने जा रहा है। 12 अक्तूबर को खादी परिधानों में रैंप पर उतरेंगी मॉडल: गांधी जयंती के तत्काल बाद इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दस दिवसीय कार्यक्रम होगा।


इस प्रदर्शनी में खादी वस्त्रों के साथ ही ग्रामोद्योग उत्पादों की प्रदर्शनी लगेगी। सेमीनार आयोजित किए जाएंगे। योजनाओं के लाभार्थियों को टूल किट्स वितरित किए जाएंगे। लाभार्थियों को बैंक ऋण के साथ ही अनुदान पत्र भी दिए जाएंगे। 12 अक्तूबर को फैशन शो का कार्यक्रम है। मुंबई से फेमिना की मॉडल खादी के डिजाइनर परिधानों में रैंप पर कैटवाक करेंगी। रितु बेरी ने आने की हामी भरी है। रीना ढाका के द्वारा डिजायन किए गए परिधान फैशन शो में शामिल होंगे। लखनऊ की डिजाइनरों के परिधान में भी मॉडल नजर आएंगी।