Skip to main content

Posts

Showing posts from October 1, 2017

व्हाट्सअप कर रहा एक खास फीचर हटाने की तैयारी, आइये जाने क्या है यह फीचर?

■ खास फीचर हटाने की तैयारी 
कंपनी व्हाट्सएप में से एक खास फीचर हटाने की तैयारी कर रही है। अभी तक व्हाट्सएप में यह विकल्प है कि अपने नाम यानी यूजर नेम में इमोजी, स्पेशल कैरेक्टर आदि डाल सकते हैं, लेकिन नए अपेडट के बाद आप शायद ही ऐसा कर पाएंगे क्योंकि व्हाट्सएप अब यूजर नेम में इमोजी शामिल करने वाले विकल्प को हटाने वाला है। 

व्हाट्सएप ने जारी किए खुद के इमोजी, बीटा वर्जन के बाद जल्द जारी होगा आम यूजर के लिए

व्हाट्सअप कर रहा एक खास फीचर हटाने की तैयारी, आइये जाने क्या है यह फीचर?
■ व्हॉट्सएप लाया खुद के इमोजीमशहूर चैटिंग एप व्हॉट्सएप ने खुद के इमोजी जारी कर दिए हैं। अभी इन नए इमोजी को बीटा वर्जन के लिए जारी किया गया है और जल्द ही इन्हें आम यूजर के लिए जारी कर दिया जाएगा। गौर करने वाली बात यह है कि व्हॉट्सएप अब तक एप्पल के इमोजी का इस्तेमाल करता था। 
नए इमोजी भी आईफोन के इमोजी से काफी मिलते जुलते हैं। लेकिन नए इमोजी को कई सारे बदलावों के साथ रिलीज किया गया है। कुछ दिन पहले ही फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हॉट्सएप ने कहा था कि अरबों यूजर रोजाना व्हॉट्सएप के माध्यम मैसेज भेजते हैं और इसी को देखते हुए खुद के इमोजी लॉन्च करेंगे। 

ड्यूटी के दौरान वाट्सएप नहीं चलाएंगे रेलवे कर्मी, उत्तर रेलवे के बाद सभी जोन में लागू होगा यह आदेश

एसएम, गार्ड, प्वाइंटमैन, चालक, गेटमैन, टीटीई पर होगा लागूकानपुर: आएदिन हो रहे रेल हादसों पर अंकुश लगाने के लिए उत्तर रेलवे ने संरक्षा से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मियों के वाट्सएप पर ड्यूटी के दौरान रोक लगा दी है। फिलहाल ये दिशा निर्देश अभी उत्तर रेलवे ने जारी किए हैं लेकिन जल्द ही देश के सभी जोन में ये लागू होगा। उत्तर रेलवे के सीनियर डिविजनल आपरेटिंग मैनेजर ने 25 सितंबर 2017 को लिखे अपने पत्र में ये निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिए हैं। इसमें कहा गया है कि संरक्षा से जुड़े अधिकारी व कर्मी अपनी ड्यूटी को गंभीरता से लें। सर्वे में पाया गया है कि संरक्षा से जुड़े अधिकारी व कर्मी ड्यूटी के दौरान भी वाट्सएप पर लगे रहते हैं। ऐसे में ट्रेन गार्ड, स्टेशन मास्टर, टिकट निरीक्षक, प्वाइंटमैन, गेटमैन, गैंगमैन व कीमैन वाट्सएप नहीं चलाएंगे।चेतावनी दी गई है कि यदि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी वाट्सएप ड्यूटी के दौरान चलाते मिला तो सख्त कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि पिछले एक वर्ष में कई रेल हादसों से रेल अधिकारी सहमे हैं और संरक्षा से जुड़े हर प्वाइंट को मजबूत करना चाहते हैं। दिल्ली हावड़ा मुख्य रेलमार्…