Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

अब फेसबुक-ट्विटर पर भी बुक कीजिए गैस सिलेंडर, इंडियन ऑयल ने की शुरुआत

फेसबुक और ट्विटर अब चैटिंग या सामाजिक दायरा बढ़ाने तक ही सीमित नहीं रह गए हैं बल्कि इनके जरिये आप घर की जरूरतें भी पूरी कर सकते हैं। आइओसी (इंडियन ऑयल कारपोरेशन) ने गैस बुकिंग की सुविधा फेसबुक और ट्विटर पर देकर इसकी शुरुआत कर दी है। अब आइओसी के उपभोक्ता फेसबुक और ट्विटर पर भी सिलेंडर बुक करा सकेंगे। वह पूर्व में तीन बुकिंग की डिटेल भी देख सकेंगे।  बुकिंग और डिलीवरी की पारदर्शिता बढ़ाने के लिए आइओसी ने यह नई व्यवस्था शुरू की है। इसका फायदा देशभर के 11.50 करोड़ आइओसी उपभोक्ताओं को मिलेगा।

■ फेसबुक पर ऐसे बुक होगा सिलेंडर : फेसबुक पर सिलेंडर बुक कराने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट पर लॉगिन करके आइओसी के फेसबुक पेज जाकर बुक नाउ का बटन दबाकर अपना अकाउंट कंफर्म करना होगा। इसके बाद मोबाइल स्क्रीन पर आपका नाम व ईमेल आइडी आ जाएगी। एलपीजी आइडी देने के बाद आपकी ईमेल आइडी गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड हो जाएगी। इसके बाद पुन: बुक नाउ का विकल्प सामने आएगा। उपभोक्ताओं को अपना नाम व एजेंसी का नाम दिखाई देगा। एक क्लिक करते ही गैस बुक हो जाएगी। इसके बाद बुकिंग की पुष्टि दिखाई देगी।

■ ट्विटर पर यूं होगी बुकिंग : ट्विटर पर गैस बुक करने के लिए अपने ट्विटर अकाउंट पर लॉगिन करके टाइप करके भेजना होगा। पहली बार रजिस्ट्रेशन करने के लिए पर ट्वीट करना होगा।


■अभी बुकिंग के दो ऑनलाइन माध्यम : सिलेंडर बुक कराने के लिए उपभोक्ताओं के पास ऑनलाइन बुकिंग कराने के अभी दो माध्यम हैं।