Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

अब बीएसएनएल नंबर से हो सकेगा टॉकटाइम ट्रांसफर : बीएसएनएल ने इसके लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

टॉक टाइम ट्रांसफर करने के लिए मोबाइल में होना चाहिए कम से कम 200 रुपये का बैलेंस
बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए अब गिफ्टिंग टॉकटाइम एक मोबाइल नंबर से दूसरे में पहुंचाना आसान होगा। इसके लिए बीएसएनएल ने टोल फ्री नंबर जारी किया है।

मोबाइल से टॉक टाइम ट्रांसफर करने के लिए कम से कम 200 रुपये का बैलेंस होना चाहिए। तभी दूसरे को टॉकटाइम ट्रांसफर किया जा सकेगा। 200 रुपये के बैलेंस में पचास रुपये तक का टॉक टाइम ट्रांसफर किया जा सकता है। टॉक टाइम ट्रांसफर करने से पहले उपभोक्ता को अपना रजिस्ट्रेशन 54455 नंबर पर कराना होगा। इस नंबर पर REGISTER PTOP लिखकर भेजना होगा। इसके बाद उपभोक्ता के मोबाइल पर छह अंकों का पासवर्ड बीएसएनएल से भेजा जाएगा। पासवर्ड मिलने के बाद ही उपभोक्ता अपने मोबाइल से किसी दूसरे मोबाइल पर टॉक टाइम ट्रांसफर कर सकेंगे। इसके लिए मोबाइल एसएमएस में जाकर गिफ्ट की स्पेलिंग कैपिटल लेटर में टाइप करनी होगी। इसके बाद जिस नंबर पर हम पैसा ट्रांसफर करना चाहते हैं वह मोबाइल नंबर और कितना पैसा भेजना चाहते हैं वह राशि अंकित करनी होगी। इसके बाद बीएसएनएल से मिला पासवर्ड टाइप कर 54456 नंबर पर मैसेज भेजना होगा।





दूसरे उपभोक्ता के मोबाइल में पैसा पहुंच जाएगा। अभय अवस्थी ने बताया कि एक माह में कोई भी उपभोक्ता पांच बार से अधिक मनी ट्रांसफर नहीं कर सकेगा।